आतंकियों से मुठभेड़ के कुछ दिन बाद सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में ढूंढ न‍िकाली 150 मीटर लंबी सुरंग

0
86


जम्मू:

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के सांबा सेक्टर (Samba Sector) में अंतरराष्ट्रीय सीमा (International Border) पर रविवार को बीएसएफ (BSF) ने 150 मीटर लंबी भूमिगत सुरंग (Samba Tunnel) का पता लगाया है. ऐसा संदेह है कि इसका इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के लिए किया जाता था. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने यह जानकारी दी. सिंह ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिरीक्षक, जम्मू सीमांत, एन एस जमवाल और पुलिस महानिरीक्षक, जम्मू क्षेत्र, मुकेश सिंह के साथ मौके का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा के पास हाल ही में मुठभेड़ की जांच के बाद सुरंग का पता लगा है. पुलिस महानिदेशक ने पत्रकारों को बताया, ‘‘पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से मिली कुछ महत्वपूर्ण जानकारियों को बीएसएफ के साथ साझा किया था जिसने काफी प्रयासों के बाद सुरंग का पता लगा लिया.”

यह भी पढ़ें

Newsbeep

बता दें कि सुरक्षाबलों ने सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक भूमिगत सुरंग का पता लगाने के लिए बड़ा अभियान चलाया. उन्हें संदेह था कि पाकिस्तान से जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादियों ने इसी का इस्तेमाल कर भारत में प्रवेश किया था. ये चारों आतंकवादी गुरुवार को एक ट्रक में छिपकर कश्मीर आने की फिराक में थे जिसे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक टोल प्लाजा पर रोका गया और सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चारों मारे गये.

मारे गये आतंकवादियों के पास से हथियार और गोलाबारूद का बड़ा जखीरा पकड़ा गया था जिसमें 11 एके राइफल, तीन पिस्तौल, 29 ग्रेनेड तथा छह यूबीजीएल ग्रेनेड थे. पुलिस के अनुसार ये आतंकवादी केंद्रशासित प्रदेश में 28 नवंबर से आठ चरणों में होने वाले जिला विकास परिषद के चुनावों में खलल डालने की बड़ी साजिश को अंजाम देने आये थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here