दिल्ली सरकार का आदेश – 90 प्राइवेट अस्पतालों के 60% बेड्स कोरोना मरीजों के लिए तुरंत करें रिजर्व

0
55


प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना मामला के चलते कोरोना मरीज़ों को बेड की किल्लत ना हो इसके लिए दिल्ली सरकार ने अब 90 प्राइवेट अस्पतालों को आदेश दिया है कि वह अपने यहां कुल क्षमता के 60% बेड्स कोरोना मरीजों के लिए तुरंत रिजर्व करें. अगर किसी अस्पताल में 40 फ़ीसदी से ज्यादा बेड्स पर नॉन कोरोना मरीज एडमिट है तो उन मरीज के डिस्चार्ज होने तक उनको बेड दिया जाए और जैसे ही वह डिस्चार्ज हो यह बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व कर दिए जाएं.

यह भी पढ़ें

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अहमदाबाद में रात 9 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक इससे प्राइवेट अस्पतालों में 2,644 बेड्स कोरोना ट्रीटमेंट के लिए बढ़ जाएंगे. इन अस्पतालों में फोर्टिस, अपोलो, बीएल कपूर हॉस्पिटल, मैक्स हॉस्पिटल, सर गंगा राम हॉस्पिटल, वेंकटेश्वर हॉस्पिटल और महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल शामिल हैं.

बता दें कि केंद्र सरकार से मिलने वाले 750 आईसीयू बेड पर CM केजरीवाल ने कहा, ”वो अभी मिले नहीं है. होम मिनिस्टर ने कहा था कि सोमवार शाम तक 250 बेड आ जाएंगे और 250 बेड मंगलवार शाम तक आ जाएंगे. 500 बेड वेंटिलेटर के साथ और 250 बेड बिना वेंटिलेटर के टोटल 750 बेड कहे थे, लेकिन अभी हम इंतजार ही कर रहे है. मेरा उनसे निवेदन भी है कि अभी थोड़ी इमरजेंसी है जितना जल्दी वो कर देंगे तो ठीक रहेगा.”

Newsbeep

मध्यप्रदेश में दरिंदगी की हदें हुई पार : 70 साल की वृद्ध महिला से रेप के बाद हत्या, आरोपियों ने…

बिना मास्क वालों पर 2000 का फ़ाइन पर अरविंद केजरीवाल कहा, ”आज LG से बात हुयी है. बहुत सारे लोग कोरोना नियमों का पालन कर रहे है लेकिन बहुत लोग ऐसे भी हैं जो नियमों को फ़ॉलो नहीं कर रहे है, ऐसे मे लोगों के मन में डर बिठाने के लिये ये फ़ाइन 500 से बढ़ाकर 2000 रूपये कर दिया है.”



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here