सुष्मिता का 45वां जन्मदिन: मिस यूनिवर्स बनने वाली पहली भारतीय थीं सुष्मिता सेन, इस सवाल के जवाब ने जिता दिया था टाइटल

0
179


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन 19 नवंबर को अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं। सुष्मिता का फिल्मी करियर तो उतार-चढ़ाव भरा रहा लेकिन 26 साल पहले उन्होंने वो उपलब्धि हासिल की थी जो किसी और के हिस्से में नहीं है।

सुष्मिता फिलीपींस में हुई 43वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता की विजेता बनी थीं। मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में सुष्मिता से पहले किसी भी भारतीय महिला को यह खिताब नहीं मिला था। जबकि इसे पहले 41 बार यह प्रतियोगिता हो चुकी थी। खास बात यह है कि 42वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में 77 देशों से प्रतियोगी शामिल हुए थे।

इस जवाब के बाद जीत लिया टाइटल

सुष्मिता से मिस यूनिवर्स के दौरान पूछा गया था, ‘अगर आप किसी ऐतिहासिक घटनाक्रम को बदलना चाहें तो वह क्या होगा? इस पर सुष्मिता का जवाब था, ‘इंदिरा गांधी की मृत्यु’।

‘आर्या’ में दिखी थीं सुष्मिता

सुष्मिता के लिए 2020 काफी लकी साबित हुआ। उन्होंने डिज्नी-हॉटस्टार की वेबसीरीज ‘आर्या’ से एक्टिंग की दुनिया में वापसी की। यह सीरीज डच सीरीज पेनोजा की हिंदी रीमेक थी जिसमें सुष्मिता की एक्टिंग की काफी तारीफ हुई।

सुष्मिता 5 साल पहले बंगाली फिल्म ‘निर्बाक’ में नजर आई थीं। बॉलीवुड की किसी फिल्म में सुष्मिता दस साल पहले नजर आई थीं। फिल्म का नाम ‘नो प्रॉब्लम’ था जो कि 2010 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर अनीस बज्मी थे।

15 साल छोटे मॉडल को कर रहीं डेट

सुष्मिता सेन पिछले डेढ़ साल से मॉडल रोहमन शॉल को डेट कर रही हैं। रोहमन और सुष्मिता की उम्र में 15 साल का अंतर है। सुष्मिता जहां 45 साल की हैं। वहीं, रोहमन 29 साल के हैं। दोनों साथ ही रह रहे हैं। रोहमन की सुष्मिता की दोनों बेटियों रेने और अलीशा के साथ भी बेहतरीन बॉन्डिंग है। रोहमन के साथ बॉन्डिंग को लेकर सुष्मिता ने फिल्म कंपेनियन की अनुपमा चोपड़ा को दिए इंटरव्यू में कई सारी बातें कही थीं।

सुष्मिता ने कहा, ‘रोहमन से मेरी पहचान इंस्टाग्राम के जरिए हुई थी। रोहमन ने मुझे डायरेक्ट मैसेज भेजा था जिसका मैंने रिप्लाई कर दिया। इसके बाद हमारी बातचीत शुरू हो गई। शुरुआत में रोहमन मुझसे अपनी उम्र छुपाते थे। मैं उनसे पूछती रहती थी, तुम्हारी उम्र क्या है? तुम बहुत यंग दिखते हो। बाद में मुझे मालूम चला कि वो मुझसे कितने छोटे हैं और इसी वजह से वह मुझसे यह बात शेयर करने में झिझकते थे। लेकिन ये रिश्ता हमने नहीं बल्कि कायनात ने हमारे लिए चुना।’



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here