14 killed by drinking poisonous liquor in MPs Ujjain, 10 accused arrested so far – एमपी के उज्जैन में जहरीली शराब पीने से 14 की मौत, अब तक 10 आरोपी गिरफ्तार

0
133


प्रतीकात्मक तस्वीर

उज्जैन:

मध्य प्रदेश के उज्जैन में जहरीली शराब पीने से 14 लोगों की मौत की खबर है. उज्जैन के एसपी ने पुष्टी की है कि सभी मृतकों के शरीर में जहरीली जिंजर पाई गई है. शहर के खारा कुआं थाना प्रभारी सहित 4 पुलिसकर्मियों को किया निलंबित किया गया है. वहीं पूरे जिले में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई में अभी तक 10 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. 

यह भी पढ़ें

बता दें कि उज्जैन थाना खारा कुआं छत्री चौक पर बुधवार को एक साथ दो लाशें मिलने से सनसनी फैल गई. खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जानकारी लेना शुरू किया तो दो अन्य लोग के मरने की खबर पुलिस को मिल गई. दोपहर होते होते दो अन्य की भी मौत हो गई. एक ही दिन में शराब जिंजर पीने से 11  मजदूरों की मौत हो गई.

सीएमएचओ ने बताया कि 11 मजदूरों की मौत जहरीली शराब जिंजर पोटली पीने से ही हुई है.  उज्जैन में रहकर मजदूरी करने वाले संभवत जिन सभी 11 मजदूरों की मौत हुई है उनने भी पोटली शराब पी थी जिसकी वजह से एक साथ 11 की मौत और दो लोग बेहोश हो गए, फिलहाल मोके पर पंहुची खाराकुवा पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पंहुचाया है.

अभी तक 14 की मौत हो चुकी है और दो अन्य को अस्पताल भिजवाकर उपचार दिया जा रहा है. फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पता चल पाएगा. 

इधर उज्जैन एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में जहरीली झिंजर पीने की पुष्टि हुई है. पुलिस ने कल रात से कार्यवाही में अभी तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें मुख्य रुप से जिंजर बनाने वाले सिकंदर, गबरू और यूनुस को गिरफ्तार किया है.यह छतरी चौक स्थित नगर निगम की मल्टी लेवल पार्किंग में अवैध रूप से जिंजर पोटली बनाकर मजदूरों को बेचा करते थे.

उज्जैन पुलिस ने पूरे जिले में अवैध रूप से बन रही शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करना शुरू किया है लेकिन मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. लाशों का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर ने भी शराब की पुष्टि की है. 

14 व्यक्तियों की संदिग्ध मृत्यु पर कलेक्टर ने बताया कि 14 अक्टूबर की रात्रि एवं 15 अक्टूबर की सुबह संभवतः डीनेचर्ड स्पिरिट पीने से अब तक कुल 11 व्यक्तियों की संदिग्ध मृत्यु हो चुकी है.पोस्ट मार्टम के बाद विसरा जांच हेतु सागर लेबोरेटरी में आज ही भेजा जाएगा. गुरूवार को ये आंकड़ा 14 तक पहुंच गया.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here