Apple says new iPhones will use 5G wireless Tim Cook iPhone 12 launch iPhone Mini worlds smallest 5G phone, iphone 12 price – Apple ने लॉन्च किया iPhone 12, A14 Bionic चिप और 5G कनेक्ट‍िविटी से है लैस

0
30


iPhone के दीवानों का इंतजार खत्म हो गया है. Apple ने मंगलवार को एक डिजिटल इवेंट के जरिए iPhone 12 सीरीज से पर्दा उठा दिया. कंपनी ने अपने नए iPhone 12 को लॉन्च कर दिया है. यह नया फोन  A14 Bionic चिप और 5G कनेक्ट‍िविटी से है लैस है. कंपनी के सीईओ टिम कुक ने घोषणा की, ‘हम आईफोन के अपने पूरे लाइनअप में 5जी ला रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि यह आईफोन के लिए एक नए युग की शुरुआत है. Apple ने इस बार एक दो नहीं बल्क‍ि‍  4 आईफोन एक साथ लॉन्च किए हैं. iPhone 12, iPhone 12 मिनी, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max.

– नए आईफोन के बॉक्स में ग्राहकों को (पावर एडप्टर्स यानी चार्जर नहीं मिलेंगे. 

– एक छोटे iPHONE 12 मिनी को भी लॉन्च किया गया है. 

– iPHONE 12 मिनी दुनिया में सबसे छोटा 5जी फोन है

iPhone 12 सीरीज के स्मार्टफोन में OLED डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है. कंपनी का कहना है कि iPhone 12 सीरीज में जो A14 बायोनिक चिप या प्रोसेसर इस्तेमाल किया गया है वह इसे कंसोल क्वालिटी की गेमिंग के लायक बनाता है. iPhone 12 में MagSafe वायरलेस चार्जिंग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जो 15 वॉट वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है. 

iPhone 12 में 12 मेगापिक्सल के दो वाइड एंगल कैमरा का इस्तेमाल किया गया है जिसके बारे में एप्पल का दावा है कि यह कम रोशनी में भी शानदार तस्वीरें क्ल‍िक करता है. जहां तक वीडियो रिकॉर्ड‍िंग की बात है तो iPhone 12 में नाइट मोड टाइम लैप्स फीचर भी दिया गया है जो कम रोशनी में भी बेहतरीन वीडियो रिकॉर्ड करता है.

Apple ने घोषणा की कि पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए कंपनी आईफोन की पैकिंग में से हेडफोन और चार्जर को हटा रही है. 

iPhone 12 मिनी की स्पेसिफिकेशंस

iPhone 12 मिनी में 5.4 इंच की स्क्रीन है, सुपर रेटिना XDR डिस्प्ले, A14 बायोनिक चिप, 5जी सपोर्ट, iPhone 12 वाली डिजाइन और वही कैमरा भी हैं. Apple का कहना है कि iPhone 12 और iPhone 12 मिनी में केवल एक बड़ा अंतर दोनों के आकार का है. यह 4.7 इंच के आईफोन 7 जैसे फोन से भी छोटा और हल्का है जबकि इसकी स्क्रीन उससे बड़ी है. 

iPhone 12 Pro के स्पेसिफिकेशंस

iPhone 12 Pro में 6.1 इंच का डिस्प्ले है जबकि iPhone 12 Pro मैक्स में 6.7 इंच की स्क्रीन मिल रही है. कंपनी का कहना है कि इस बार iPhone के कैमरा को पहले की तुलना में काफी बेहतर किया गया है. एप्पल की डीप फ्यूजन मशीन लर्निंग तकनीक का इस्तेमाल सभी कैमरा में किया गया है. iPhone 12 Pro में लगे ट्रिपल कैमरा सेटअप में दो वाइड एंगल सेंसर और एक टेलीफोटो सेंसर दिया गया है. iPhone 12 Pro मैक्स का कैमरा सेटअप बाकियों से थोड़ा और बेहतर है क्योंकि इसमें 65mm फोकल लेंथ का टेलीफोटो कैमरा इस्तेमाल किया गय है जो 2.5x ऑप्ट‍िकल जूम और 5x जूम की सुविधा देता है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here