Appointment rates in India rise 24 percent in September: naukri.com | सितंबर में भारत में नियुक्तियों की दर 24 फीसदी बढ़ी : नौकरी डॉट कॉम

0
81



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फार्मा, उपभोक्ता वस्तुओं में तेजी से हो रहे प्रसार, शिक्षा, आईटी जैसे उद्योगों से प्रेरित होकर भारत में पिछले महीनों की तुलना में सितंबर महीने में नियुक्ति प्रक्रिया में 24 फीसदी तक की वृद्धि देखी गई। सोमवार को जॉब पोर्टल नौकरी ने अपनी एक नई रिपोर्ट में इसका खुलासा किया है। सितबंर के लिए नौकरी के जॉबस्पीक इंडेक्स में हुए खुलासे के मुताबिक, अनलॉक की प्रक्रिया के बढ़ने के साथ और कामकाज की गति में तेजी आने के बाद अगस्त के मुकाबले इस महीने रियल इस्टेट, ऑटो और हॉस्पिटिलिटी/ट्रैवल जैसे उद्योगों में नियुक्ति की प्रक्रिया में सुधार आया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ प्रमुख उद्योगों जैसे कि बीपीओ, आईटी, बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं में भी क्रमिक विकास जारी है। नौकरी डॉट कॉम के चीफ बिजनेस ऑफिसर पवन गोयल ने अपने एक बयान में कहा है, नियुक्ति की प्रक्रिया पिछले साल के मुकाबले कम है। सितंबर 2019 से सितंबर 2020 तक इसमें 23 फीसदी तक की गिरावट आई है, लेकिन पिछले कुछ महीनों में इसमें आई 35-60 फीसदी तक की गिरावट से यह सुधार की सिथति को भी दर्शाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here