Before Bhumi Pednekar, including Shilpa Shetty, Sanjay Dutt and Kareena Kapoor, these stars quit eating non-veg | भूमि पेडनेकर से पहले शिल्पा शेट्टी, संजय दत्त और करीना कपूर समेत, इन सितारों ने कर ली नॉनवेज खाने से तौबा

0
95


15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्ट्रेस अपनी फिटनेस बरकरार रखने के लिए कई बार डाइटिंग का सहारा लेती हैं। इंडस्ट्री में कई एक्ट्रेस ऐसी भी हैं जो महज फिटनेस नहीं बल्कि हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाने के लिए डाइट में बड़ा बदलाव कर हमेशा के लिए शाकाहारी हो चुकी हैं। शिल्पा शेट्टी, संजय दत्त, अनुष्का शर्मा, रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा समेत कई एक्ट्रेस के बाद भूमि पेडनेकर भी मांसाहारी खाने से तौबा कर लेने वाली एक्ट्रेस की लिस्ट में आ चुकी हैं। हाल ही में एक्ट्रेस ने इस बड़े फैसले की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी थी जिसके बाद प्रेगनेंट अनुष्का ने वेजिटेरियन क्लब में उनका स्वागत किया है।

अब नॉनवेज खाना अच्छा नहीं लगता- भूमि

दुर्गावती एक्ट्रेस भमि पेडनेकर ने हाल ही में इंस्टाग्राम अकाउंट से जरिए वेजिटेरियन बनने की अनाउंसमेंट की है। एक्ट्रेस ने इसका कारण क्लाइमेट वॉरियर बनने के दौरान दूसरे जीव-जंतुओं के प्रति अपने नजरिए का बदलना बताया है। एक्ट्रेस लॉकडाउन के बाद से ही नॉनवेज से दूरी बना चुकी हैं जिसका उन्हें कोई पछतावा नहीं है।

फिल्म देखकर अनुष्का बनी थीं शाकाहारी

भूमि की अनाउंसमेंट के बाद अनुष्का शर्मा ने खुश होते हुए उनका स्वागत वेजिटेरियन क्लब में किया है। बता दें कि प्रेगनेंट अनुष्का भी एक साल पहले हमेशा के लिए नॉनवेज खाना छोड़ चुकी हैं। अपनी पोस्ट में एक्ट्रेस ने बताया था कि उन्हें इसकी प्रेरणा नेटफ्लिक्स की फिल्म द गेम चेंजर से मिली थी। इस फिल्म में फिटनेस के अलावा सेहत से जुड़ी कई जरूरी बातें भी सिखाई गई हैं। एक्ट्रेस ने बताया कि इस फिल्म को देखकर उनकी आंखें खुल गईं और उन्होंने शाकाहारी जीवन जीने की फैसला किया।

शिल्पा शेट्टी ने भी छोड़ दिया मांसाहारी खाना

एक्ट्रेस ने इसी साल जुलाई में हमेशा के लिए नॉनवेज खाने से हाथ जोड़ लिया है। इस बात की जानकारी देते हुए सोशल मीडिया पर शिल्पा ने लिखा, ‘पिछले कुछ सालों में मुझे एहसास हुआ है कि खाने के लिए पशुओं की खेती करने से ना सिर्फ जंगल तबाह होंगे बल्कि ये कार्बन डाइऑक्साइड, मिथेन और नाइट्रस ऑक्साइड का भी सोर्स है। ये क्लाइमेट चेंज के जिम्मेदार हैं जिससे हमारा प्लानेट जूझ रहा ‘है।

स्वस्थ अंग दान करने के लिए रितेश देशमुख बने शाकाहारी

एक्टर रितेश देशमुख ने बीते महीने अंग दान करने का निर्णय लिया है। इसी के साथ एक्टर ने शरीर को नुकसान पहुंचाने वाले खाने का भी त्याग किया है जिसमें मांस शामिल है। केबीसी 12 शो में मेहमान बनकर आए रितेश ने बताया कि जब वो अंगदान करेंगे तो वो चाहते हैं कि उनके अंग स्वस्थ रहें इसलिए उन्होंने अभी से कोल्ड ड्रिंक, नॉनवेज और कॉफी का सेवन बंद कर दिया है ताकि लोग ये कहें कि जाते- जाते अच्छे ऑर्गेन छोड़कर गया है।

जानवरों के प्रति नजरिया बदल चुका हैः जेनेलिया डिसूजा

जेनेलिया पिछले 2 सालों से मांसाहारी खाने से दूर हैं। एक्ट्रेस ने बताया कि जानवरों के प्रति उनका नजरिया बदल चुका है और वो अब उन्हें नहीं खा सकती। एक्ट्रेस ने बताया कि ये उनका खुद का फैसला था जो शुरुआत में थोड़ा मुश्किल लगा था हालांकि एक्ट्रेस ने इसपर पूरी तरह अमल किया।

संजय दत्त भी बने शाकाहारी

इन दिनों कैंसर से जंग लड़ रहे संजय दत्त ने इसी साल लॉकडाउन के दौरान नॉनवेज खाना छोड़ने का फैसला किया है। एक्टर मांसाहारी खाने के शौकीन थे मगर हेल्थ के चलते उन्होंने अपनी डाइट बदल ली है।

इनके अलावा अक्षय कुमार, करीना कपूर, शाहिद कपूर, श्रद्धा कपूर मलाइका अरोड़ा भी वेजिटेरियन क्लब की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here