Bihar Assembly Election 2020: If you like the work, then give me another chance: Nitish Kumar – काम पसंद आया हो तो एक मौका और दीजिए : नीतीश कुमार

0
19


पटना:

Bihar Election 2020: ‘यही वादा है हम तो काम करते रहे हैं, काम करेंगे अगर काम पसंद हो तो एक मौका और दीजिए, काम पसंद नहीं हैं तो निर्णय लेने का अधिकार आपका है ‘ कुछ इस अंदाज में बिहार के मुख्यमंत्री और एनडीए (NDA) के इस पद के उम्मीदवार नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपने चुनावी अभियाकी शुरुआत की. नीतीश कुमार ‘निश्चय संवाद‘ में ग्यारह विधानसभा क्षेत्रों के लोगों को डिजिटल माध्यम से संबोधित कर रहे थे. उन्होंने तेजस्वी यादव का नाम लिए बिना कहा कि दूसरे लोगों में कोई दम नहीं है. और उन पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग केवल भ्रम पैदा करना चाहते हैं. इन लोगों का काम देख लीजिए, ना काम करने का अनुभव है, ना सोच है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोग सोशल मीडिया के माध्यम से अनाप शनाप बोलते रहते हैं.

यह भी पढ़ें

नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के पहली कैबिनेट बैठक में दस लाख लोगों को रोज़गार देने के वादे के बारे में विस्तार से जवाब देते हुए कहा कि ज़रा इनके पंद्रह साल में पूछ लीजिए कैबिनेट बैठक होती थी क्या? हर निर्णय कैबिनेट के प्रत्याशी के आधार पर लिया जाता था और चंद कैबिनेट मंत्री के अलावा किसी को कोई पूछता भी नहीं था. उन्होंने कहा कि जहां लालू राबड़ी के पंद्रह वर्षों में 95734 लोगों को सरकारी नौकरी मिली उसकी तुलना में उनके पंद्रह वर्षों के शासन काल में छह लाख से अधिक लोगों को सरकारी नौकरी में मौका मिला. नीतीश ने साफ़ किया कि पूरे विश्व में एक साथ जो दस लाख लोगों को रोज़गार का वादा किया, उन्होंने लोगों को सचेत रहते हुए कहा कि वो असंभव है.

अपने पहले संबोधन में नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में कौन सा काम नहीं कर रहे हैं. उन्होंने भाषण के दौरान केंद्र सरकार की मदद को भी राज्य के विकास में स्वीकार किया. लेकिन अपने सात निश्चय के कामों का पूरा लेखा जोखा दिया और आने वाले सात निश्चय पार्ट 2 के बारे में बताया. लेकिन उन्होंने कहा कि एनडीए के सहयोगियों के सुझाव भी इसमें शामिल किए जाएंगे. दलित परिवार में किसी की हत्या पर उस परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की अपने घोषणा की आलोचना पर नीतीश कुमार ने कहा कि ये सब क़ानूनी प्रावधान के तहत हो रहा है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here