Bihar Election Results 2020: चुनाव के इन रुझानों के आधार पर अभी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचा जा सकता : बीजेपी सूत्र

0
76


Bihar Vidhan Sabha Election Results 2020: पार्टी ने कहा, मतगणना अभी शुरुआती स्तर पर

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election Results 2020) में मतगणना के करीब चार घंटे बाद रुझानों में बढ़त बनाने के बावजूद भाजपा ने अभी सतर्क रुख अपनाया हुआ है. बीजेपी सूत्रों के अनुसार, इन रुझानों को लेकर कोई निष्कर्ष नहीं निकालने को लेकर पार्टी ने कई वजहें गिनाई हैं.

यह भी पढ़ें

यह भी पढ़ें- Bihar Election Results: बीजेपी प्रवक्‍ता जफर इस्‍लाम का दावा, ‘यह शुरुआती रुझान, NDA आसानी से सरकार बनाएगी’

पार्टी सूत्रों के अनुसार, बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election Results 2020) में कोविड के कारण इस बार ज्यादा ईवीएम इस्तेमाल की गईं. इस कारण मतगणना के राउंड बढ़ गए हैं. अभी तक सिर्फ दस फीसदी मतों की ही गिनती हुई है. सामान्यता इतने समय में 30 फीसदी वोटों की गिनती हो जाती थी. अभी भी संभावना है कि परिणामों में उतार-चढ़ाव हो सकता है. ऐसे में तस्वीर 12 से दो बजे के बीच ही साफ होगी.

रुझानों के अनुसार, एनडीए 132 सीटों पर आगे है, जबकि महागठबंधन 99 सीटों पर आगे दिखाई दे रहा है. एनडीए में भाजपा 74 और जदयू 51 सीटों पर आगे है. हम और वीआईपी पार्टी भी उनके गठबंधन में है.

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा के शुरुआती रुझानों में राजद की अगुवाई में महागठबंधन ने बढ़त बना ली थी. एनडीए में बीजेपी तो अच्छा प्रदर्शन करते दिख रही थी, लेकिन जदयू काफी पिछड़ते हुए नजर आ रही थी. हालांकि बाद में जदयू के प्रदर्शन में काफी सुधार आया. बिहार विधानसभा चुनाव में 243 सीटें हैं और बहुमत का आंकड़ा 122 है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here