Delhis famous Kalkaji temple will open in Navratras, Standard Operating Procedure to be followed – दिल्ली का मशहूर कालकाजी मंदिर नवरात्रों में खुलेगा, सोशल डिस्टेंसिंग कायम की जाएगी

0
83


दिल्ली का कालकाजी मंदिर खोला जाएगा ( फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली का मशहूर कालकाजी मंदिर नवरात्रों से दर्शनार्थियों के लिए खोल दिया जाएगा. 17 अक्तूबर से भक्त यहां दर्शन कर पाएंगे. शहर के प्रशासन और मंदिर प्रबंधन की बैठक के बाद शुक्रवार को यह फैसला किया गया.

यह भी पढ़ें

बैठक में तय किया गया कि कोविड-19 के काल को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग औऱ अन्य मानकों का पूरा ध्यान रखा जाएगा. ऐसी व्यवस्था की जाएंगी कि कहीं भी भीड़ न इकट्ठा हो पाए. इसके लिए सरकार द्वारा तय स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर का पालन किया जाएगा. मंदिर में हैंड वॉश और सैनेटाइजर जैसी सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएंगी.

यह भी पढ़ें-कोरोनावायरस महामारी के चलते बंद रहा अक्षरधाम मंदिर 200 दिन बाद श्रद्धालुओं के लिए खुला

इससे पहले नवरात्रों में भक्तों की भीड़ के मद्देनजर स्थानीय प्रशासन और मंदिर प्रशासन ने नवरात्रों के दौरान श्री कालका जी मंदिर बंद रखने का फैसला लिया था. लेकिन आम आदमी पार्टी विधायक सौरभ भारद्वाज और मंदिर प्रशासन ने साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट प्रशासन के साथ बैठक की जिसके बाद मंदिर खोलने का फैसला किया गया. दिल्ली का प्रसिद्ध अक्षरधाम मंदिर खोलने का फैसला पहले ही किया जा चुका है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here