Enforcement Directorate raids Rabta director Dinesh Vijan office and home in connection with Sushant Singh Rajput death case | ईडी ने डायरेक्टर दिनेश विजान के घर-ऑफिस में छापा मारा, फिल्म ‘राब्ता’ का पेमेंट है सवालों के घेरे में

0
32


2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सुशांत सिंह राजपूत को लेकर दिनेश विजान ने ‘राब्ता’ बनाई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी।

  • दिनेश विजान से ईडी पहले दो बार पूछताछ कर चुकी
  • सुशांत के पिता की FIR के बाद दर्ज हुआ था मामला

सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में मनी लॉन्डरिंग की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने डायरेक्टर-प्रोड्यूसर दिनेश विजान के घर और ऑफिस में छापेमारी की। विजान ने सुशांत सिंह राजपूत को लेकर फिल्म ‘राब्ता’ बनाई थी, जो 2017 में रिलीज हुई थी। रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म के लिए विजान द्वारा सुशांत को किया गया पेमेंट सवालों के घेरे में हैं और ईडी इसकी जांच कर रही है।

पहले दो बार हो चुकी विजान से पूछताछ

रिपोर्ट के मुताबिक, दिनेश विजान से ईडी पहले दो बार पूछताछ कर चुकी है। जांच एजेंसी ने फिल्ममेकर से सुशांत को साइनिंग अमाउंट के रूप में किए गए पेमेंट संबंधी डॉक्युमेंट्स और दूसरी डिटेल शेयर करने के लिए कहा था।

क्या है मामला?

जुलाई में सुशांत सिंह राजपूत के केके सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में रिया चक्रवर्ती और उनके फैमिली मेंबर्स समेत 6 लोगों के खिलाफ बेटे को खुदकुशी के लिए उकसाने की एफआईआर दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने अभिनेता के बैंक खातों से 15 करोड़ रुपए की गड़बड़ी की बात कही थी।

31 जुलाई को ईडी ने रिया, उनके पिता इंद्रजीत, मां संध्या, भाई शोविक, सुशांत की मैनेजर रहीं श्रुति मोदी और हाउस मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज किया था।

अब तक इनसे हो चुकी पूछताछ

मामले में अब तक दिनेश विजान के अलावा, रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, भाई शोविक चक्रवर्ती, सुशांत की मैनेजर रहीं श्रुति मोदी, टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी कॉर्नर स्टोन चलाने वाले उदय सिंह गौरी समेत दो दर्जन से ज्यादा लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। अब तक की जांच में जो बात सामने आई है, उसके मुताबिक, सुशांत के खातों से रिया के अकाउंट्स में किसी बड़ी रकम का सीधा ट्रांजेक्शन नहीं हुआ है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here