On Camera, Flooded Streets, Cars Floating Amid Heavy Rain In Hyderabad – गलियों में बाढ़, सड़क पर बहती कार, हैदराबाद में भारी बारिश के बाद का नजारा, देखें वीडियो

0
42


एक मिनट के वीडियो में एक ऑटो रिक्शा और एक कार पानी की तेज धारा में बहती हुई दिखाई दे रही है. लोग गाड़ी को बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

हैदराबाद:

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में शनिवार की शाम और रात भी मूसलाधार बारिश हुई, जिसकी वजह से ग्रेटर हैदराबाद के कई हिस्सों में भारी जलजमाव हो गया. हालात ऐसे हो गए कि गलियों में बाढ़ सा नजारा दिखने लगा और सड़कों पर कारें पानी की तेज धारा में बहती दिखीं. सोशल मीडिया पर बाढ़ की कई तस्वीरें सामने आ रही हैं. एनडीटीवी ने भी एक ऐसे ही दृश्य को कैमरे में कैद किया है. एक मिनट के इस वीडियो में एक ऑटो रिक्शा और एक कार पानी की तेज धारा में बहती हुई दिखाई दे रही है. लोग गाड़ी को बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें

इस बीच, अधिकारियों ने एनडीटीवी को इस बात की पुष्टि की है कि पिछली रात बालापुर झील का बांध टूट जाने की वजह से शहर के कई इलाकों में बाढ़ आई है. पिछले एक सप्ताह में भारी बारिश की वजह से हैदराबाद में यही तीसरी झील है जिसका बांध टूटा है. शहर में शनिवार की शाम 150 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई, मंगलवार को 190 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में सड़कों पर 2 फुट से अधिक पानी देखा गया.

एक अन्य नाटकीय दृश्य में, एक कार को हैदराबाद के बाहरी इलाके अब्दुल्लापुरमेट में पानी से भरे एक सड़क पर जेसीबी मशीन से एक कार को खींचते हुए देखा गया.

बता दें कि हैदराबाद में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से कम से कम 50 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि हजारों करोड़ की संपत्ति को नुकसान पहुंचा है. कई इलाकों में 150 मिमी से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड़ की गई है. इस वजह से उन इलाकों में ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त हो गई है. 

ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के सतर्कता एवं आपदा प्रबंधन के निदेशक विश्वजीत कंपाटी ने एक ट्वीट में कहा कि डिजास्टर रिस्पांस फोर्स लगातार जल-जमाव को साफ करने के लिए काम कर रहा है. हैदराबाद के मौसम कार्यालय ने कहा कि रविवार को शहर के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है, जबकि एक या दो स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है.

तेलंगाना के अलावा पड़ोसी राज्यों आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में भी भारी बारिश से तबाही हुई है. तेलंगाना के मंत्री केटी रामाराव ने शनिवार को बताया कि बाढ़ प्रभावित परिवारों की पहचान की जा रही है, उन्हें सरकार की तरफ से राशन किट उपलब्ध कराए जा रहे हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here